SHAYARI DIL SE -3




मैं खुद भी अपने लिए अजनबी हूं,
मुझे गैर कहने वाले, तेरी बात मे दम है ..!!



दिल से ज्यादा सुरक्षित जगह नहीं दुनिया में मगर,
सबसे ज्यादा लोग.........लापता यहीं से होते हैं ..!!



सजदा तेरा कर ना सकूँ वोह बन्दगी क्या बन्दगी
तेरे बीना जीना पड़े तोह ज़िन्दगी क्या ज़िन्दगी..!!



यूँ तो जी रहे है पर जिन्दगी कहाँ है,
एहसास तो है तेरा पर तू पास कहाँ है ..!!


भरोसा जितना कीमती होता है
धोखा उतना ही महंगा हो जाता है
फूल कितना भी सुन्दर हो तारीफ खुशबू से होती  है
इंसान कितना भी बड़ा हो कद्र उसके गुणों से होता है..!!



एक बस तू ही नहीं मुझसे खफा हो बैठा
मैंने जो संग (पत्थर) तराशा वो खुदा हो बैठा..!!


कुछ रिश्तों में दर्द,कुछ दर्द के रिश्ते,
कुछ रिश्तों के मतलब,कुछ मतलब के रिश्ते,,
उम्र का हर पड़ाव कुछ नया सिखाता है,
हर बात में कोमा होती,पूर्णविराम नही..!!



हर चीज हद; मे अच्छी लगती है ,        
मगर तुम हो कि बे-हद अच्छे लगते हो..!!



आज भी एक सवाल छिपा है.. दिल के किसी कोने मैं..
की क्या कमी रह गईथी तेरा होने में..!!



दायरा मेरी दुनिया का देखो तो कितना छोटा है !
तुम ही से शुरु तुम ही पे खत्म ..!!



झूठ फितरत में उसकी यूँ शुमार था
सच बोल देना तो मानो त्यौहार था..!!


वो मुझे भूल ही गया होगा
इतनी मुद्दत कोई खफ़ा नहीं रहता..!!



उन्होंने वक़्त समझकर गुज़ार दिया हमको..
और हम.. उनको ज़िन्दगी समझकर आज भी जी रहे हैं..!!



"हर रिश्ते में विश्वास रहने दो;
जुबान पर हर वक़्त मिठास रहने दो;
यही तो अंदाज़ है जिंदगी जीने का;
न खुद रहो उदास, न दूसरों को रहने दो..!"



दिल में कौन बसा है.....
ये राज सिर्फ
धडकनें जानती हैं...!!


दिल में जोर से दस्तक दे रहा है कोई,
लगता है तेरी यादों के आने का वक़्त हो गया ..!!


एक किताब की तरह हूँ मैं
कितनी भी पुरानी हो जाए
पर उसके अलफ़ाज़ नहीं बदलेंगे
कभी याद आये तो,
पन्ने पलट कर देखना हम आज जैसे है,
कल भी वैसे ही मिलेंगे..!!

0 comments:

Post a Comment

Recommended Post Slide Out For Blogger